Menu

Drop Down MenusCSS Drop Down MenuPure CSS Dropdown Menu

2 February 2017

केवी में इस शैक्षणिक सत्र से शुरू होगी नई प्रवेश व्यवस्था

केवी में इस शैक्षणिक सत्र से शुरू होगी नई प्रवेश व्यवस्था
अब केंद्रीय विद्यालय में पहली कक्षा में प्रवेश लेने के लिए छात्रों को पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने देशभर के सभी केंद्रीय विद्यालयों में इस बार ऑनलाइन आवेदन पंजीकरण लेने के निर्देश जारी किए हैं। केवीएस ने इस बारे सभी केंद्रीय विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को सर्कुलर जारी किया है।
जिन अभिभावकों ने अपने बच्चों को केंद्रीय विद्यालयों में पहली कक्षा में दाखिला दिलाना होगा, उन्हें अपने बच्चों का ऑनलाइन आवेदन स्कूल की वेबसाइट पर करना होगा। उसके बाद कांउसलिंग की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी।
इससे पहले था ये प्रावधान
इससे पहले केवीएस के केंद्रीय विद्यालयों में ऑफलाइन आवेदन पत्र लिए जाने का प्रावधान था। उसके बाद ड्रा के माध्यम से पहली कक्षा की सीटें भरी जाती थीं। लेकिन इस शैक्षणिक सत्र 2017-18 से नई व्यवस्था लागू होगी। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में देशभर में केंद्रीय विद्यालय संगठन के विभिन्न जिलों में लगभग 850 स्कूल चल रहे हैं।
केंद्रीय विद्यालय मंडी की प्रिंसिपल संगीता शर्मा ने कहा कि इस बार पहली कक्षा में प्रवेश लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन लेने के निर्देश मिले हैं। अभिभावक स्कूल की साइट पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की जानकारी ले सकते हैं। वेबसाइट पर प्रवेश के बारे में सभी नियम व शर्तें उपलब्ध हैं।

No comments:

Post a Comment

Do leave your comment.